क्राइम

दुष्कर्म पीड़िता के पास मिला नौ लाख दुष्कर्म के आरोपित राही मासूम रजा के पत्नी और भाई सहित छ लोग गिरफ्तार

भारत रक्षक न्यूज

राजेश गौतम महराजगंज

महराजगंज जनपद के दुष्कर्म व हत्या मे फरार चल रहे भाजपा नेता राही मासूम रजा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीम गठित कसया,गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी में छापेमारी कर रहीं हैं।

आरोपित की अंतिम लोकेशन कुशीनगर के कसया में मिली थी

आरोपित मोबाइल फोन पर बात की थी। जिसके बाद पुलिस कसया निवासी दो लोगों के साथ ही भाजपा नेता की पत्नी, भाई सहित छह लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस की अबतक की जांच में पता चला है कि आरोपित की तलाश की जा रही है।

आरोपित को बचाने मे पुलिस ने खेली बडी खेल

इस पूरे प्रकरण में कोतवाली पुलिस भाजपा नेता का पक्ष लेने के चक्कर में अपने ही बुने जाल में फंसती चली गई। सामान्य मामलों में पीड़िता का बयान कराने में महीनों टरकाने वाली पुलिस ने पांच सितंबर को मुकदमा दर्ज होने के एक घंटे बाद ही 161 के तहत मृत दुकानदार की बड़ी बेटी का बयान दर्ज करा लिया। अगले दिन छह सितंबर को न्यायालय में 164 का भी बयान हुआ। दोनों बयानों में पीड़िता ने अपने साथ हुई किसी भी घटना से इन्कार किया। इसी बयान को आधार मानते हुए पुलिस ने भाजपा नेता को हत्या, छेड़खानी व एससी-एसटी एक्ट के मुकदमे में भी क्लीन चिट देते हुए कोतवाली से छोड़ दिया। जबकि इतनी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजने का प्रविधान है। विवेचना के दौरान यदि आरोप सही पाए जाते तो विवेचक न्यायालय में चार्जसीट दाखिल करते। मामला गलत साबित होने पर विवेचक 169 सीआरपीसी के तहत आरोपित का नाम मुकदमे से हटाने व उन्हें रिहा करने के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रेषित करते। इन सभी कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा किए बिना ही पुलिस ने आरोपित भाजपा नेता को छोड़ दिया। पुलिस की गिरफ्त से छूटते ही आरोपित फरार हो गया।

पीड़िता के पास से नौ लाख रुपये बरामद

भाजपा नेता मासूम रजा रही पर युवती के साथ दुष्कर्म,छेड़खानी और हत्या के आरोप में दर्ज मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस टीम ने पीड़िता के पास से नौ लाख रुपये बरामद किया है। यह रुपये पुलिस अधीक्षक कार्यालय के मीडिया सेल में तैनात और आरोपित के घर किरायेदार सिपाही आबिद अली ने पीड़िता को बयान बदलवाने के लिए दिलवाए थे। पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने बताया कि बयान बदलने वाली पीड़िता के पास से यह रुपये बरामद किए गए हैं। अब तक की पूछताछ में यह प्रकाश में आया है कि आरोपित के किराएदार सिपाही द्वारा बयान बदलने के लिए यह डीलिंग कराई थी। इस पूरे मामले में विभागीय जांच के साथ ही साथ विवेचना जारी है।

Bharat Rakshak News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!