क्राइम

तैतीस किलो चरस के साथ गोरखपुर दरोगा गिरफ्तार

भारत रक्षक न्यूज

भारत रक्षक न्यूज संवाददाता घनश्याम शर्मा के मुताबिक नेपाल से चरस मंगाकर शहर में सप्लाई करने के आरोप में एक दरोगा और उसके साथी को शाहपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से 33 किलो चरस बरामद की गई है।

गोरखपुर में समन सेल में तैनात दरोगा रविंद्र कुमार शुक्ला अपने साथी के साथ चरस तस्करी करते हुए पकड़ा गया है. गोरखपुर के शाहपुर पुलिस ने इनके पास से 33 किलो चरस बरामद किया है. पुलिस द्वारा पूछताछ में यह सामने आया है कि दरोगा अपने साथी के साथ नेपाल से चरस मंगवाकर उसे तस्करों को सप्लाई करता था. पकड़ा गया आरोपी दरोगा रविंद्र कुमार शुक्ला लखनऊ का रहने वाला है. गोरखपुर से पहले वह महाराजगंज जिले में तैनात था. दरोगा के साथ पकड़ा गया उसका साथी कुलवीर सिंह तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सूरजकुंड कॉलोनी का रहने वाला है. दोनों आरोपी एक अटैची और पिट्ठू बैग में चरस भरकर स्कूटी से सप्लाई करने जा रहे थे तभी शाहपुर थाने की पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. शाहपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की पड़ताल में जुड़ गई है. पुलिस यह जानकारी कर रही है कि यह कहां कहां से चरस मगवाते थे और इस काम में कौन-कौन लोग और शामिल हैं. बरामद चरस का जब पुलिस ने वजन कराया तो दरोगा रविंद्र सिंह के पास से बिट्टू बैग में 10.490 किलोग्राम और कुलवीर सिंह के पास बरामद अटैची से 22.500 किलोग्राम यानी कुल 33 किलोग्राम चरस बरामद हुआ है. फिलहाल पुलिस ने बरामद चरस को जब्त कर लिया है. शाहपुर थानेदार इंस्पेक्टर शशि भूषण राय अपने हमराहियों के साथ गस्त कर रहे थे उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली की मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला असुरन की तरफ जाने वाले हैं इसके बाद शाहपुर पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी.तभी एक स्कूटी पर सवार दो व्यक्तियों को आते देख पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया. तब वो पुलिस को देखकर भागने लगे.जिसके बाद पुलिस ने उन्हें घेराबंदी कर दौड़ाकर पकड़ लिया.स्कूटी में एक बैग और एक अटैची थी. पुलिस ने जब अटैची और बिट्टू बैग की तलाशी ली तो उसमें चरस मिला. पुलिस ने चरस पाने कब्जे में लेकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस द्वारा पूछताछ में रवींद्र शुक्ला ने बताया कि वह यूपी पुलिस में दरोगा है. और अभी गोरखपुर में समन सेल में तैनात है. इससे पहले वह महाराजगंज जिले में तैनात था. पुलिस द्वारा पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वह नेपाल से चरस मंगा कर यहां स्कूटी से तस्करों को सप्लाई करते हैं. और आज वह बाहर की पार्टी को गोरखपुर में चरस की खेप की सप्लाई करने जा रहे थे.

मुखबिर की सूचना पर धर्मशाला ओवरब्रिज के नीचे पहुंची शाहपुर पुलिस

हिरासत में दरोगा और उसका साथी की पुलिस ने एक स्कूटी पर सवार दो लोगों को रुकने का इशारा किया तो वे भागने लगे। पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। उनके पास मिले अटैची और पिट्ठ बैग से चरस बरामद हुई। पहचान कुलवीर सिंह और रविंद्र कुमार शुक्ला के रुप में हुई

Bharat Rakshak News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!