उत्तरप्रदेशक्राइम

प्रोफेसर का फर्जी खरबार अनुसूचित जाति-प्रमाण पत्र निरस्त/ मुकदमा दर्ज

भारत रक्षक न्यूज

इन्द्रासन प्रसाद जाति के कमकर हैं जो अनुसूचित जाति में नहीं आते हैं

कुशीनगर (भारत रक्षक न्यूज) बुद्धा स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशीनगर वाणिज्य विभाग के सहायक आचार्य इन्द्रासन प्रसाद के अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र निरस्त होते डा भीम राव अम्बेडकर अनुसूचित जाति उत्थान सेवा समित के अध्यक्ष राधाचरण ने इंन्द्रासन प्रसाद तथा अज्ञात राजस्व कर्मियों के विरूद्ध धोखाधड़ी, छल कपट एवं एससी/एसटी एक्ट के तहत कसया थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया मुकदमा विशेष न्यायधीश एससी/एसटी कुशीनगर के आदेश के पर दर्ज हुआ

कसया थाना क्षेत्र के ग्राम अन्ध्या निवासी राधाचरण पुत्र पूर्ण निवासी जो डॉक्टर भीम राव अंबेडकर, अनुसूचित जनजाति आंदोलन सेवा समिति के अध्यक्ष हैं। ने कोर्ट में वाद 156 (3) दप्रसं में दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि इंद्रासन प्रसाद जाति के कामकर हैं जो जाति में नहीं आते हैं। उन्होंने अपने निजी लाभ के लिए 14-05-2003 के साक्ष्य पत्र में अपने निजी लाभ के लिए राजस्व मंडल को प्रभावित करने के लिए मकान बनाया था, उसी आधार पर उसी कोटे से वकील की नौकरी ली गई थी। फर्जी प्रमाण पत्र की याचिका जांचपरांत जिला जांच जांच समिति ने इंद्रासन का जाति-प्रमाण पत्र 30-06-2023 को दाखिल कर दी थी। यह भी कहा गया है कि इंद्रासन प्रसाद ने 28-09-1995 को एक भूमि का पंजीकृत बैनामा भी किया है जिसमें यह लिखा है कि सामान्य जाति/जनजाति के सदस्य नहीं हैं।
पीडीएफ बिक्रेतागण (रामदेव सहित) में लिखा गया है कि मुकिरान/विक्रेतागण श्रेणी या श्रेणी जनजाति के नहीं हैं और उनका वाद्य सं0 1273/1469 धारा 34 एलआर एक्ट बनाम साहेबद्दीन आदि में वकील कर बयान हुआ है जो मुकिरान/विक्रेतागण श्रेणी या जनजाति के हैं के नहीं हैं अकित हुआ। उक्त माजा में इन्द्रासन प्रसाद के दादा चोलहा व तपेसर वल्द बृजलाल को ग्राम जोगिया हिचराय वो खतौनी फ़ली सन 1356 के खाता सं0 ​​58 में तथा खतौनी फ़ली सन 1359 के खाता स 60 में कौम कमकर अंकित है तथा इन्द्रासन प्रसाद का नाम प्रवेश क्रमांक 2698 पर प्राथमिक विद्यालय जोगिया हिचराय विख तमकुहीराज में तथा स्थानांतरण प्रमाण पत्र यह पूर्व माध्यमिक विद्यालय फाजिलनगर में पवेश पांजिका कामक 5766 में तथा पावानगर महावीर अंतर स्मारक फाजिलनगर में प्रवेश क्रमाक 1270 के स्थानान्तरण प्रमाण पत्र जाति कमकर अंकित है।

उन्होंने यही बयान कोर्ट में दिया है। आदर्श प्रमाणन बनाया गया है। कोर्ट के आदेश के बाद कसाया स्टेट में इंद्रासन प्रसाद पुत्र के धारा मंजूरी अपराध संख्या 539/2024 रिकार्ड धारा 419, 420, 467, 468, 471 वी 120 और 3 (2) (5) एससी / एसटी अधिनियम में पंजीकृत कर लिया गया गया है. नवीनतम दस्तावेज़ जारी है।

Bharat Rakshak News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!