उत्तरप्रदेश

रामपुर महुअवा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान मोदी सरकार के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मिला प्रमाण पत्र

भारत रक्षक न्यूज

राजेश गौतम

महराजगंज/सदर विधायक जयमंगल कन्नौज्जिया ने मिठौरा ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत रामपुर महुअवा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान मोदी सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास की चाबी वितरित किया। विधायक ने कार्यक्रम स्थल में लगे स्टालों का निरीक्षण करनें के पश्चात जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर किए गए प्रयासों का बहुत बड़ा लाभ हमारी करोड़ों माताओं बहनों को मिल रहा है।आज महिलाएं खुद आगे आकर नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। विधायक ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का सबसे बड़ा मकसद है- कोई भी हकदार, सरकारी योजना के लाभ से छूटना नहीं चाहिए। कई बार जागरूकता की कमी से, कई बार दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। ऐसे लोगों तक पहुंचना हमारी सरकार अपना दायित्व समझती है। इसलिए ये मोदी की गारंटी की गाड़ी गांव-गांव जा रही है।उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान हमें वोकल फॉर लोकल का संदेश गांव-गांव, गली-गली तक पहुंचाना है।

विधायक ने कहा कि देश मे हमारी सरकार द्वारा 11 करोड़ ग्रामीण परिवारों को नल से पानी का कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है। उज्ज्वला गैस कनेक्शन के लिए 4.5 लाख नए लाभार्थियों ने आवेदन किया है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी जहां जा रही, लोगों का विश्वास बढ़ा रही है। उन्होने कहा कि बीते वर्षों में देश में लगभग 10 करोड़ बहन-बेटियां और दीदियां स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हैं। लोगों को नई ताकत मिल रही है और वे अपने लिए बेहतर भविष्य बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कम से कम 2 करोड़ दीदियों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।जब केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार नहीं थी तो लोंगो को शौचालय, आवास, राशन, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली के लिए भटकना पड़ता था। पर, जब वर्ष 2014 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनी तब उन्होंने देश के 140 करोड़ लोगों को परिवार की तरह समझकर प्रतिबद्धता व ईमानदारी के साथ उनकी भलाई के लिए कार्य किया। प्रमुख प्रतिनिधि राम हरख गुप्ता ने संबोधित करते हुये कहाकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की तस्वीर और तकदीर दोनों बदली है। उनके नेतृत्व में दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है और देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। देश प्रदेश की जनता की सुविधा के लिए प्रत्येक गांव को सड़क,पेयजल आदि की योजनाओं जोड़ने का कार्य हो रहा है।इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ पटेल संबोधित किया। इस अवसर पर ग्राम प्रधान रियाजुद्दीन,ए डी ओ पंचययत सुरेश कन्नौज्जिया, सेक्रेटरी विजय सिंह क्षेत्र पंचायत सदस्य अशोक साहनी सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और ग्रामवासी मौजूद रहे।

Bharat Rakshak News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!